Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Hover Effects

TRUE

Gradient Skin

{fbt_classic_header}

Header Ad

 


Breaking News:

latest

Ads Place

इंदौर में पूरे उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया संत शिरोमणि रविदास जी महाराज का जन्म उत्सव

इंदौर में पूरे उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया संत शिरोमणि रविदास जी महाराज का जन्म उत्सव *ग्राम पंचायत से जिला स्तर तक गर...

इंदौर में पूरे उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया संत शिरोमणि रविदास जी महाराज का जन्म उत्सव
*ग्राम पंचायत से जिला स्तर तक गरिमापूर्ण रूप से हुआ कार्यक्रमों का आयोजन*

*समाज की कुरीतियों को समाप्त कर हमें आत्मविश्वास के साथ जीने का संकल्प संत श्री रविदास जी महाराज ने दिया है - मंत्री श्री सिलावट।

       संत शिरोमणि रविदास जी महाराज के जन्म उत्सव पर इंदौर जिले के मूसाखेड़ी स्थित आलोक नगर में जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट, क्षेत्रीय विधायक श्री महेंद्र हार्डिया, संभागायुक्त डॉ पवन कुमार शर्मा, कलेक्टर श्री मनीष सिंह, जिला पंचायत सीईओ श्रीमती वंदना शर्मा सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे। इस अवसर पर सभी अतिथियों ने संत श्री रविदास जी की मूर्ति पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने वर्चुअल रूप से प्रदेश के सभी जिलों में आयोजित किए जा रहे कार्यक्रम को संबोधित किया तथा भोपाल में आयोजित किए जा रहे हैं राज्य स्तरीय कार्यक्रम का भी लाइव प्रसारण लोगों ने देखा एवं सुना।
*मध्यप्रदेश में अनुसूचित जाति के कल्याण हेतु संचालित की जा रही है विभिन्न योजनाएं- मंत्री श्री सिलावट*
       जल संसाधन मंत्री श्री तुलसीराम सिलावट ने कहा कि संत श्री रविदास जी महाराज भक्ति आंदोलन के प्रमुख संत, समाज सुधारक तथा त्याग और तपस्या के प्रतिमूर्ति हैं। संत श्री रविदास जी महाराज ने समाज की कुरीतियों को समाप्त कर हमारे राष्ट्र के गौरव को बढ़ाकर हम सभी को आत्मविश्वास के साथ जीने का संकल्प दिया है। संत श्री रविदास जी ने समाज के सभी वर्गों को एक सूत्र में पिरोने की जो परिकल्पना की थी उसको सार्थक रूप देने का प्रयास हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा किया जा रहा है। मंत्री श्री सिलावट ने कहा कि मध्यप्रदेश का संपूर्ण विकास तभी संभव है जब समाज का हर वर्ग एक साथ मिलकर विकास की बात करें और राष्ट्र को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दें। उन्होंने कहा कि समाज के भविष्य हमारे युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए मध्यप्रदेश शासन द्वारा छात्रवृत्ति, छात्रावास, आवास योजना जैसी कई योजनाएं संचालित की जा रही है। उन्होंने अनुसूचित जाति एवं जनजाति के कल्याण हेतु प्रदेश में संचालित की जा रही योजनाएं और कार्यक्रम की जानकारी भी कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को दी। उन्होंने कहा कि हम सभी का कर्तव्य है कि संत श्री रविदास जी के व्यक्तित्व और कृतित्व की जानकारी जन-जन तक पहुंचाएं।

      क्षेत्रीय विधायक श्री महेंद्र हार्डिया ने कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों को मध्यप्रदेश शासन द्वारा अनुसूचित जाति के कल्याण के लिए क्रियान्वित की जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि इंदौर के विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 5 के 10 छात्र-छात्राएं जो अनुसूचित जाति एवं जनजाति से संबंधित है, वे मध्यप्रदेश शासन द्वारा संचालित की जा रही छात्रवृत्ति योजना का लाभ लेते हुए विदेश में अध्ययन कर आज अपने परिवार की आर्थिक और सामाजिक विकास में सहयोग कर रहे हैं। संत शिरोमणि श्री रविदास जी महाराज के जन्म उत्सव के उपलक्ष्य पर विधायक श्री हार्डिया ने मूसाखेड़ी के आलोक नगर को नवीन सामुदायिक भवन के निर्माण की सौगात भी दी।

#RavidasJayanti2022 
#GuruRavidas 
#गुरु_रविदास 
#indore

No comments

Ads Place